article169_1

अब आपका स्मार्टफोन आप को बताएगा कि कही आपको कैंसर तो नहीं !

आज की इस व्यस्त जीवनशैली में हर कोई किसी ना किसी बिमारी से ग्रस्त हैं लेकिन जब किसी इंसान को पत्ता चलता हैं कि उसे कैंसर हैं तो उसकी जिंदगी थम सी जाती हैं….कैंसर उन खतरनाक बीमारियों में से एक है जिसका फर्स्ट स्टेज पर पता न चले तो मरीज की जान पर बन आती है….तो वहीं कुछ ऐसे एप भी हैं जो  आपको कैंसर की फर्स्ट स्टेज बताकर इस खतरनाक बिमारी से बचा भी सकते हैं…..
article169_1
Source


SkinVision नाम का ये एप एक अवेयरनेस मोबाइल ऐप्लिकेशन है जो आपकी स्किन में आ रहे बदलाव को ट्रैक करने में आपकी मदद करता है…
article169_2
Source

इसी के साथ-साथ वो आपको  स्किन के पॉजिटिव और नेगेटिव बदलावों की जानकारी भी समय समय पर देता रहता हैं….जिस वजह से ये अमेरिका और यूरोप में काफी ट्रेंडिंग है..
article169_3
Source


हालांकि ये ऐप  सिर्फ इतना ही सही हैं कि ये आपको कैंसर के रिस्क के बारे में बता सके….इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने ऐप को ऑन करके फोन के कैमरे से स्किन के उस हिस्से की तस्वीर लेनी होगी जहां आपको बदलाव नजर आ रहा हैं….
article169_4
Source

इस तस्वीर को एनालिसिस करने के बाद एप आपको कई तरह के रेमेंडेशन देगा….सिर्फ इतना ही नही ये ऐप आपको पिक्चर्स आर्काइव करने की भी सुविधा देता है….जिससे आप त्वचा में आ रहे चेंजेस की फोटोज आर्काइव करके डॉक्टर को भी दिखा सकते हैं…
article169_5
Source

 



Loading...
loading...