योगा करते-करते इस युवक ने जीत लिया ‘बोनलेस मैन ऑफ इंडिया’ का खिताब !

इस लड़के ने योगा करके अपने शरीर को इतना लचीला बना लिया हैं कि देखने वाला यकीन ही नही कर पाता कि इसके शरीर में हड्डियां हैं भी या नहीं !
article149_1
Source


दरअसल जब  जसप्रीत सिंह कालरा  12 साल का था तो उसकी  दिलचस्पी योग में होने लगी….14 साल की उम्र में जब  जसप्रीत ने  शरीर को विभिन्न तरह से मोडऩे वाले दुनिया के मशहूर कलाकार डेनियल ब्राउनिंग स्मिथ का वीडियो यूट्यूब पर देखा तो उससे इतना प्रभावित हुए कि वैसा ही बनने की ठान ली…..
article149_2
Source

जसप्रीत ने  स्मिथ के वीडियो को  देखकर अभ्यास जारी रखा और एक साल के अंतराल  में ही अपने शरीर को इतना लचीला बना लिया कि…. वो गर्दन और कमर को 180 डिग्री और दोनों हाथों को 360 डिग्री पर घुमाने लगे….
article149_3
Source

यूनिवर्सल रिकॉर्ड फोरम ने जसप्रीत को ‘रबर मैन ऑफ एशिया’ का खिताब दिया है …..तो वहीं चार विश्वस्तरीय और दो  राष्ट्रीय रिकॉर्ड से सम्मानित जसप्रीत का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, मिरकल वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है…
article149_4
Source

जसप्रीत के असाधारण लचीलेपन को देखते हुए उन्हें दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा लचीला व्यक्ति माना जाता है…..इसी के साथ  लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड ने उन्हें ‘बोनलेस मैन ऑफ इंडिया’ का खिताब दिया हैं….
article149_5
Source


जसप्रीत का लचीलापन…आप को भी कर देगा दंग…



Loading...
loading...